8/1/23

लाडली बहना योजना नया अपडेट: देखें जिनके पास ट्रैक्टर नहीं है, उनके फार्म कब और कैसे से भरे जाएंगे - LADLI BAHNA YOJANA

 लाडली बहना योजना नया अपडेट: देखें जिनके पास ट्रैक्टर नहीं है, उनके फार्म कब कैसे से भरे जाएंगे

लाडली बहना योजना के नियमों में कुछ नया अपडेट आया है। 25 जुलाई 2023 से बदल दिए गए , नियम अब केवल जिन महिलाओं के पास ट्रैक्टर होगा। उन्हीं के ही फॉर्म भरे जाएंगे। साथ ही जिन महिलाओं की आयु 21 वर्ष से 23 वर्ष के बीच है। उन महिलाओं के ही इस चरण में आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आने वाली 10 तारीख को जिन बहनों के पास ट्रैक्टर है। उन बहनों के खाते में भी एक हजार की राशि डाली जाएगी ।


लाडली बहना योजना के नए नियम :-

आवेदन करने के लिए लाडली बहना की आयु 23 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
जिन लाडली बहना के पास ट्रैक्टर है।अब केवल वहीं महिलाएं कर सकती हैं, आवेदन
लाडली बहना योजना में लाभ लेने के लिए ट्रैक्टर रजिस्ट्रेशन  होना चाहिए तभी मिलेगा लाडली बहना योजना का लाभ ।

बिना ट्रैक्टर वाली बहने कब से कर सकेगी सकेंगे आवेदन :-

लाडली बहना योजना के नए अपडेट के अनुसार, केवल 21 वर्ष से 60 वर्ष के बीच आयु की महिलाएं आवेदन कर सकती हैं। साथ ही जिन महिलाओं के पास ट्रैक्टर रजिस्ट्रेशन है। वे महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं। आने वाली 10 अगस्त को लाडली बहन योजना की तीसरी किस्त डाली जाएगी। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान पुनः लाडली बहनों को एक बार और आवेदन करने के लिए  पोर्टल ओपन करने का ऐलान करेंगे।

आने वाली तीसरी किस्त कैसे करें चेक:-

लाडली बहना योजना की 10 अगस्त को तीसरी किस्त डाली जाएगी। जिन बहनों के नवीन आवेदन इस चरण में स्वीकृत हुए हैं। उन महिलाओं के खाते में 10 अगस्त को एक हजार की राशि डाली जाएगी। यदि आप इस लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त को चेक करना चाहते हैं। तो आप अपने नजदीकी बैंक जिससे आपका खाता हैं, चेक कर सकते हैं। साथ ही आपके द्वारा दिए दिया गया मोबाइल नंबर पर मैसेज प्राप्त होगा। इस मैसेज के जरिए भी आप लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त चेक कर सकते हैं।

Mama Ji Naukari Adda - E4you.in