8/1/23

Ladli बहना योजना से महिलाओं को मिलेंगे 3000 रुपए, लेकिन 3 दिन से पहले यह जरूरी काम जरूर करवाएं जानिए पूरी जानकारी

लाडली बहना योजना से महिलाओं को मिलेंगे 3000 रुपए, लेकिन 3 दिन से पहले यह जरूरी काम जरूर करवाएं जानिए पूरी जानकारी

लाडली बहना योजना से महिलाओं को मिलेंगे 3000 रुपए, लेकिन 3 दिन से पहले यह जरूरी काम जरूर करवाएं जानिए पूरी जानकारी।

दोस्तों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी की लाडली बहना योजना से यदि आप ₹1000 से सीधे 3000 रुपए प्राप्त करना चाहते है। तो आपको 3 दिन से पहले यह जरूरी काम करवाना होगा। दोस्तों मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की पहली किस्त जारी होने के बाद लाडली बहना योजना की एक प्रतियोगिता के अंतर्गत राज्य की  महिलाएं 3000 रुपए प्राप्त कर सकती है।

लाडली बहना योजना 3000 रुपए वाली प्रतियोगिता क्या है। 

दोस्तों मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना के सफल क्रियान्वयन के फलस्वरूप प्रदेश की लाडली बहनों के लिए लाडली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता रखी गई है। और यह प्रतियोगिता 8 जून से प्रारंभ होकर 20 जून तक चलेगी। जिसमें मध्य प्रदेश की महिलाएं इस प्रतियोगिता में सम्मिलित होकर ₹3000 का प्रथम पुरस्कार जीत सकती है। और दूसरे नंबर पर पुरस्कार के तौर पर ₹2000 दिए जाएंगे, और तीसरे नंबर पर आने वाली महिला को ₹1000 पुरस्कार के तौर पर दिए जाएंगे।

दोस्तों आपको बता दें कि इस लाडली बहना योजना कि इस प्रतियोगिता में जिस महिला का नाम प्रथम स्थान पर आएगा उसको ही 3000 रुपए दिए जाएंगे। और जानकारी के लिए बता दें कि यदि आप इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो आपको प्रतियोगिता के लिए और शर्तें पूरी तरह से जानना बहुत ही आवश्यक है, नियम और शर्तें जानने के लिए एंड तक बनी रहे।

ऐसे लाडली बहना योजना की सेल्फी प्रतियोगिता में सम्मिलित हो सकते है। 

दोस्तों लाडली बहना योजना की सेल्फी प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए आपको mp.mygov.in  पोर्टल पर जाना होगा। और नीचे दिए गए टिप्स की सहायता से प्रतियोगिता में भाग सम्मिलित हो सकते।

  •  सबसे पहले आपको mp.mygov.in  पर पहुंचकर रजिस्ट्रेशन करें।
  • और इसके बाद पोर्टल के होम पेज पर उपलब्ध लाडली बहना सेल्फी प्रतियोगिता के बैनर पर क्लिक करें।
  • इसके बाद ही आपके सामने लाडली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता का पेज खुल जाएगा जिस पर उपलब्ध आवश्यक जानकारी और नियम वा शर्तें सावधानीपूर्वक पढ़े।
  • इसके बाद ही नीचे पेज पर बॉक्स में इमेज फाइल अपलोड कर अपनी सामान्य जानकारी जैसे – आपका नाम पूरा, पता, पिन कोड सहित लिखकर मैसेज सेंड कर दें।
  • दोस्तों यह पूरी प्रक्रिया करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।
लाडली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता पुरस्कार और नियम और शर्तें क्या है। 

प्रतियोगिता समय 

  • प्रारंभ तिथि 8 जून है।
  • अंतिम तिथि 20 जून है।

पुरस्कार

प्रथम पुरस्कार 3000 रुपये और द्वितीय पुरस्कार 2000 रुपए और तृतीय पुरस्कार 1000 रुपये है।

नियम और शर्तें

  • प्रतियोगिता में अपनी सेल्फी को jpeg/png/pdf  फॉर्मेट मैं अपलोड कर टेक्स्ट बॉक्स में संदेश लिखें, टेक्स्ट बॉक्स में अपना नाम, पता पिन कोड मोबाइल नंबर इत्यादि जानकारी लिखें।
  • इस प्रतियोगिता में एक प्रतिभागी द्वारा केवल एक सेल्फी ही स्वीकार की जाएगी।

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको लाडली बहना योजना की प्रतियोगिता की पूरी जानकारी दी है, यदि आपको पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेयर जरूर करें। 

Readmore 

Mama Ji Naukari Adda - E4you.in