6/10/23

लाडली बहना योजना सेल्फी कॉन्टेस्ट में भाग लें और जीतें आकर्षक पुरस्कार - Ladli Behna Yojana

लाडली बहना योजना सेल्फी कॉन्टेस्ट में भाग लें और जीतें आकर्षक पुरस्कार

लाडली बहना योजना को आकर्षक बनाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सेल्फी कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता आयोजित की है। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर महिलाएं 3000 रूपये से लेकर 1000 रूपये पुरस्कार जीत सकती हैं। लाडली बहना योजना के लिए आवेदन करने वाली सभी महिलाएं लाडली बहना योजना सेल्फी कॉन्टेस्ट में भाग ले सकती हैं। सेल्फी कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता में आवेदन करने से लेकर प्रथम पुरुष्कार अर्जित करने के बारे में आज हम आपको यहां विस्तार से जानकारी साझा करेगें

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 2023

मध्यप्रदेश सरकार महिलाओं को सशक्त और सभी क्षेत्रों में उन्हें बराबरी का अवसर देने के लिए महिलाओं के हित में योजनाएं लागू कर रही हैं। उन्हीं योजनाओं में से एक है लाडली बहना योजना जिसकी शुरूआत शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा की गई। योजना लागू करने के मुख्य उद्देश्य प्रदेश की महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान कर सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना है।

लाडली बहना योजना सेल्फी कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता

लाडली बहना योजना सेल्फी कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता राज्य की बहनों की अभिव्यक्ति और प्रशन्नता साझा करने के उद्देश्य से प्रतियोगिता आयोजित की गई है। इस प्रतियोगिता के जरिए राज्य की महिलाएं और बहनें अपनी प्रतिक्रिया और संदेश राज्य के मुख्यमंत्री तक पहुंचा सकती है।

लाडली बहना योजना सेल्फी कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अधिकारिक पोर्टल जारी किया गया है जिसमें सभी पात्र महिलाएं लॉगिन कर सेल्फी और संदेश वेबसाइट में अपलोड कर सकती हैं। सेल्फी कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता 8 जून से प्रारंभ हो चुकी है और 20 जून तक आयोजित की जाएगी।

लाडली बहना योजना सेल्फी कॉन्टेस्ट प्रतियोगिता में भाग कैसे लें

  1. सबसे पहले अधिकारिक पोर्टल mp.mygov.in पर जाएं।
  2. इसके बाद “Ladli Bahna Selfi Contest” पर जाएं।
  3. आवश्यक जानकारी दर्ज करें और नियम एवं शर्तें पढ़ें।
  4. अब मोबाइल नंबर या इमेल की सहायता से लॉगिन करें।
  5. सेल्फी, संदेश, पूरा पता और मोबाइल नंबर अपलोड करें।
  6. प्रविष्टि को सेव करें और सेल्फी कॉन्टेस्ट पुरस्कार अर्जित करें।

लाडली बहना योजना सेल्फी कॉन्टेस्ट पुरुस्कार

सबसे अच्छे संदेश और सेल्फी के आधार पर प्रत्येक जिले से 3 बहनों को विजेता घोषित किया जायगा। और प्रत्येक जिले के विजेता को जनसंपर्क संचालनालय मध्यप्रदेश शासन द्वारा पुरुस्कार प्रदान किया जाएगा। प्रथम पुरुष्कार के रुप में 3 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार के रूप में ₹2000 और तृतीय पुरस्कार के रूप में ₹1000 की राशि बहनों को प्रदान की जाएगी।

लाडली बहना योजना सेल्फी कॉन्टेस्ट में प्रथम पुरुस्कार कैसे प्राप्त करें

लाडली बहना योजना सेल्फी कॉन्टेस्ट में प्रथम पुरुस्कार प्राप्त करने के लिए आपको एक क्लियर फोटो लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र के साथ क्लिक करना चाहिए और एक धन्यवाद का संदेश लिख कर mp.mygov.in पर 8 जून से 20 जून तक अपलोड कर देना है। आपकी सेल्फी jpeg/png फॉर्मेट में होनी चाहिए और संदेश टेक्स्ट बॉक्स में होना चाहिए। Readmore 

Mama Ji Naukari Adda - E4you.in