6/10/23

अब वो घर बैठे सरकारी नौकरी वालों से ज्यादा पैसा कमा लेती हैं.

YouTube पर वीडियो बनाकर लाखों रुपये कमा रही यूपी की महिला, 'देहाती मैडम' के नाम से मशहूर

यूट्यूब चैनल चलाती हैं यशोदा (तस्वीर- यूट्यूब)

ये महिला गांव में रहकर घर बैठे वो काम करती है, जिससे उसकी कमाई अच्छी खासी नौकरी करने वाले लोगों से भी ज्यादा है. आज वो महीने का अच्छा खासा पैसा कमा लेती हैं.

वो स्त्री है कुछ भी कर सकती है... इस कहावत को यशोदा लोधी ने सच साबित करके दिखाया है. उन्होंने काफी गरीबी का सामना किया. घर में ठीक से खाने को भी नहीं था. परिवार पर कर्ज का बोझ था. लेकिन अब वो घर बैठे सरकारी नौकरी वालों से ज्यादा पैसा कमा लेती हैं. उन्हें देखकर शायद ही कोई अंदाजा लगा पाए कि वो किस टैलेंट के बूते अपनी कमाई कर रही हैं. 

यशोदा का कहना है, 'माथे पर बिंदी, सिर पर पल्लू, बदन पर साड़ी... यही सोच रहे हो न कि अगर कोई लड़की ऐसी है, कोई और ऐसी है, तो वो पक्का गंवार ही होगी. उसे कुछ आता नहीं होगा. वो कुछ कर ही नहीं सकती. लेकिन आप यहां अलग हैं.' उनका कहना है कि जो महिला ऐसे रहती है, वो पढ़ी लिखी भी होती है. वो इस देश पर शासन कर सकती है और दूसरों को भी प्रेरित कर सकती है. 

अंग्रेजी सिखाती हैं यशोदा लोधी (तस्वीर- यूट्यूब)

उत्तर प्रदेश के गांव से हैं यशोदा

स्टूडेंट ने 20 साल बाद टीचर को भेजा मैसेज, पढ़कर इमोशनल हो जाएंगे आप 

यशोदा लोधी ने एक वीडियो में अपनी कहानी बताई है. उन्हें देहाती मैडम के नाम से भी जाना जाता है. वो यूट्यूब पर अपने चैनल के जरिए लोगों को अंग्रेजी बोलना सिखाती हैं. वो स्पोकन इंग्लिश या इंग्लिश स्पीकिंग से जुड़ी टिप्स देती हैं. वह उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के एक छोटे से गांव से हैं. यशोदा एक गरीब परिवार से थीं. माता-पिता को बेटी नहीं चाहिए थी, तो उन्हें उनके बुआ-फूफा के पास भेज दिया. उन्होंने ही उन्हें पाल पोसकर बड़ा किया और पढ़ाया लिखाया. 

Mama Ji Naukari Adda - E4you.in